CSS मान्यकर्ता के विषय में

सामग्री की तालिका

  1. इस सेवा के बारे में
    1. यह क्या है? क्या मुझे इसकी आवश्यकता है?
    2. उपरोक्त विवरण समझ से बाहर है! कृपया मदद करें !
    3. तो, क्या यह सही है की नहीं है सीएसएस पर अधिकार है?
    4. मान्य सीएसएस का क्या मतलब है? यह मान्यकर्ता कौन से सीएसएस संस्करण में का उपयोग करता है?
    5. इस पर कितना खर्च होता है?
    6. इस उपकरण को किसने लिखा? इसे कौन रखाव रखता है?
    7. मैं इसके लेखकों से कैसे संपर्क करूँ? एक बग रिपोर्ट?
    8. क्या मैं मदद कर सकता हूँ?
  2. डेवलपर्स के कोने
    1. क्या सीएसएस मान्यकर्ता में लिखा है? की स्रोत कहीं उपलब्ध है?
    2. क्या मैं सीएसएस मान्यकर्ता को स्थापित करके अपने आप चला सकते हूँ?
    3. मैं इस मान्यकर्ता पर एक आवेदन का निर्माण कर सकता हूँ? क्या एपीआई एक है?

इसके सेवा के बारे में

यह क्या है? क्या मुझे इसकी आवश्यकता है?

W3C सीएसएस मान्यकरण सेवा एक मुक्त W3C द्वारा बनाई जाँच करने के लिए स्टाइल शीट (सीएसएस कास्केडिंग वेब डिजाइनरों और वेब डेवलपर्स मदद के लिए सॉफ्टवेयर है)यह वेब, या डाउनलोड इस मुफ्त सेवा पर इस्तेमाल किया जा सकता है और या तो एक जावा प्रोग्राम एक वेब सर्वर पर एक जावा सेर्वेलेट के रूप में या के रूप में इस्तेमाल की जाता है .

आप को इसकी ज़रूरत है? यदि आप एक वेब डेवलपर या एक वेब डिजाइनर हैं, इस उपकरण का एक अमूल्य सहयोगी हो जाएगा. न केवल यह करने के लिए अपने विनिर्देशों सीएसएस शैली पत्रक तुलना करेंगे, तिय्पोस, या सीएसएस के गलत उपयोग व त्रुटियों को खोजने के लिए मदद करता है,यह भी आपको बता दे जब अपने सीएसएस प्रयोज्य के संदर्भ में कुछ जोखिम पोसिस जाएगा.

उपरोक्त विवरण समझ से बाहर है! कृपया मदद करो!

अधिकांश वेब पर दस्तावेज़ों को कंप्यूटर भाषा में लिखता है , जिसे HTML कहते है . इस भाषा के लिए संरचित जानकारी, लिंक के साथ पेज बनाने और मल्टीमीडिया वस्तुओं के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है . HTML रंग के लिए, पाठ, और लेआउट, सीएसएस शैली भाषा का उपयोग होता है जिसे CSS कहते हैं , संछिप्त में "कास्केडिंग शैली पत्रक" . यह उपकरण क्या है लोगों की मदद सीएसएस जाँच संलेखन, और उनके सीएसएस शैली पत्रक यदि आवश्यक हो तो ठीक है

तो, क्या यह अधिकार सही है सीएसएस और क्या नहीं है?

नहीं, यह एक उपयोगी और विश्वसनीय उपकरण है, लेकिन एक सॉफ्टवेयर उपकरण है, हर सॉफ्टवेयर की तरह और, यह कुछ क़ी मुददा है शैली पत्रक कास्केडिंग पर वास्तविक संदर्भ सीएसएस निर्दिष्टीकरण हैं.

मान्य सीएसएस का क्या मतलब है? यह मान्यकर्ता कौन से सीएसएस संस्करण में का उपयोग करता है?

सीएसएस 2.1 विनिर्देश के अनुसार: एक शैली पत्रक की वैधता शैली पत्रक के लिए इस्तेमाल किया सीएसएस के स्तर पर निर्भर करता है. [...] मान्य सीएसएस 2,1 शैली पत्रक 2.1 सीएसएस के व्याकरण के हिसाब से लिखा होना चाहिए. इसके अलावा, यह केवल पर, नियम, संपत्ति के नाम, और संपत्ति मूल्यों इस विनिर्देशन में परिभाषित होना चाहिए.

डिफ़ॉल्ट रूप से, व्याकरण के खिलाफ इस मान्यकर्ता चेक शैली पत्रक, गुण और सीएसएस 2.1 विनिर्देश में परिभाषित किया गया है लेकिन अन्य सीएसएस प्रोफाइल विकल्पों के खिलाफ प्रयोग करके के जाँच की जा सकती.

सीएसएस एक विकसित भाषा है, और यह द्वारा कई कि "सीएसएस" गुण और स्वीकार्य विभिन्न प्रोफाइल में परिभाषित किया मूल्यों का एक नंबर के साथ एक एकल व्याकरण (एक नवीनतम विनिर्देश में परिभाषित किया गया है) माना जाता है .इस मान्यकर्ता के भविष्य के संस्करण में, डिफ़ॉल्ट व्यवहार करने के लिए कि नवीनतम "सीएसएस" व्याकरण और सभी मानकीकृत सीएसएस गुण और मूल्यों के बादल के खिलाफ शैली पत्रक चेक किया जा सकता है .

इस में कितना खर्च आता है?

कुछ नहीं. सेवा मुफ़्त है. स्रोत खुला है और आप इसे डाउनलोड करने के लिए स्वतंत्र हैं, इसका इस्तेमाल संशोधित, वितरित करने , इसे और अधिक . तुम सच में इसे तरह अगर, आप के लिए परियोजना में शामिल होने का स्वागत कर रहे हैं या W3C समर्थकों कार्यक्रम है ,इस के माध्यम से W3C दान करने के लिए, लेकिन कोई भी तुमहे बलों को.

कौन इस उपकरण को लिखा? रख रखाव करता है?

W3C उपकरण को रखरखाव व होस्ट करता है, और डब्ल्यू .3 सी. स्टाफ, स्वयंसेवक डेवलपर्स और अनुवादकों द्वारा काम को योगदान के लिए धन्यवाद . विवरण के लिए क्रेडिट और अच्क्नोलिग्मेंट पृष्ठ को देखें. आप भी मदद कर सकते है .

मैं मदद कर सकता हूँ ?

बेशक. यदि आप एक जावा प्रोग्रामर हैं, तो आप कोड बाहर की जाँच द्वारा सीएसएस मान्यकर्ता परियोजना मदद, अपनाने और कीड़े फिक्सिंग, या नई सुविधाओं के निर्माण में मदद कर सकते हैं.

लेकिन आप एक मदद करने के लिए इस उपकरण का निर्माण और बनाए रखने के लिए सांकेतिक शब्दों में बदलनेवाला की आवश्यकता नहीं है: क्या आप भी मदद कर सकते है प्रलेखन में सुधार अपनी भाषा, या मेलिंग सूची की सदस्यता में मान्यकर्ता के अनुवाद में भाग लेने के लिए और उपकरण या अन्य उपयोगकर्ताओं की मदद के बारे में चर्चा.

किसी भी अन्य प्रश्न?

अगर आप किसी भी सीएसएस या सीएसएस मान्यकर्ता के बारे में सवाल करते है, बाहर उपलब्ध-मेलिंग सूचियों और मंचों की जांच करें . लेकिन उससे पहले यह सुनिश्चित करें कि आपके प्रश्न या टिप्पणी पहले से ही सीएसएस मान्यकर्ता अकसर किये गए दस्तावेज़ के सवाल में शामिल है क़ी नहीं है सुनिश्चित करें.

डेवलपर्स के कोने

क्या सीएसएस मान्यकर्ता में लिखा है? स्रोत कहीं उपलब्ध है?

W3C सीएसएस मान्यकर्ता जावा भाषा का उपयोग करते हुए लिखा है, और हाँ, उसके स्रोत उपलब्ध है, CVS का उपयोग: आप कोड ऑनलाइन ब्राउज़ या निर्देशों का पालन करने के लिए वहाँ पूरी पेड़ स्रोत डाउनलोड कर सकते हैं . सीएसएस मान्यकर्ता कोड में इस्तेमाल किया कक्षाओं की एक त्वरित अवलोकन के लिए, बाहर मुझे पढे़ फ़ाइल की जाँच करें.

मैं स्थापित करने और सीएसएस मान्यकर्ता अपने आप चला सकते हैं?

यह संभव है को डाउनलोड करने और सीएसएस मान्यकर्ता स्थापित है, और यह कमांड लाइन, एक वेब सर्वर में एक सेर्वेलेट के रूप में या से या तो चलाते हैं. स्थापना और उपयोग के लिए निर्देश पढ़ें.

मैं इस पर एक आवेदन का निर्माण कर सकतेमान्यकर्ता ? वहाँ एक एपीआई?

हाँ, और हाँ. सीएसएस मान्यकर्ता एक (शोकहारा) सोप अंतरफलक जो करना चाहिए यह काफी आसान अनुप्रयोगों का निर्माण करने के लिए इस पर (वेब या अन्यथा) है. शिष्टाचार और साझा संसाधनों का उपयोग सम्मान कोर्स कर रहे हैं प्रथागत: सुनिश्चित करें कि आपके आवेदन नींद मान्यकर्ता , या स्थापित करने के लिए कॉल और अपने मान्यकर्ता के अपने स्वयं के उदाहरण को चलाने के बीच बनाने के लिए.